Friday 6 February 2015

झाड़ू के समर्थन में इकट्ठा हुए देशभर के आप समर्थक


-बीएचयू, उस्मानिया, मुंबई, केरल से दिल्ली पहुंचे हजारों कार्यकत्र्ता
-उस्मानिया विश्वविद्यालय से आए 100 छात्र-प्रोफेसर
बलिराम सिंह, नई दिल्ली

दिल्ली के दंगल में अरविंद केजरीवाल को विजयश्री दिलाने के लिए पार्टी का कुनबा पूरे देश से इकट्ठा हो गया है। दिल्ली का दिल कहा जाने वाला कनॉट प्लेस में गुरुवार को इसका नजारा साफ देखने को मिला। आप का झंडा बुलंद करने के लिए आप के समर्थक बीएचयू, मुंबई, उस्मानिया विश्वविद्यालय, केरल सहित विभिन्न राज्यों से लगभग 70 हजार समर्थक दिल्ली में डेरा डाले हुए थें। हालांकि अब ये छात्र गुरुवार शाम से अपने-अपने राज्यों में वापसी शुरू कर दिए हैं। इन कार्यकत्र्ताओं ने कनॉट प्लेस में नारेबाजी व ढोल नगाड़ों के साथ आप के पक्ष में जमकर प्रचार किया, जिसका जनता के बीच एक मनोवैज्ञानिक असर साफ नजर आ रहा है।
बीएचयू-
बीएचयू से एलएलबी कर रहे जानवी शेखर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से 100 से ज्यादा छात्र अपने छात्र नेताओं विनिता चंद्रा और उमेश सिंह के नेतृत्व में दिल्ली में आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय-
यहां से पीएचडी के स्टूडेंट मशहूर का कहना है कि इस ऐतिहासिक विश्वविद्यालय से लगभग 300 छात्रों का दल दिल्ली चुनाव में झाड़ू का झंडा बुलंद किये हैं। ये छात्र कनॉट प्लेस से लेकर दिल्ली के प्रमुख इलाकों ओखला, सीलमपुर, चांदनी चौक, मटियामहल, मुस्तफाबाद, बाबरपुर सहित विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
हैदराबाद-
तेलंगाना स्थित उस्मानिया विश्वविद्यालय के 100 छात्र और प्रोफेसर पिछले एक सप्ताह से दिल्ली के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ये छात्र आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) के सदस्य हैं। सीवाईएसएस के एवडवाइजरी सदस्य और उस्मानिया विश्वविद्यालय में प्रोफेसर डॉ.वेंकटेश का कहना है कि तेलंगाना से लगभग 200 लोग दिल्ली आए हैं। इनमें 100 छात्र हैं। उन्होंने बताया कि सभी समर्थक 31 जनवरी से दिल्ली के करोलबाग, राजौरी गार्डन, गांधी नगर, कनॉट प्लेस सहित विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। दिन में उनकी ड्यूटी कनॉट प्लेस में चुनाव प्रचार की जिम्मेवारी दी गई है। इसी तरह केरल के प्रत्येक जिले से 10-10 लोगों की टीमें आई हुई हैं।
मुंबई-
 मुंबई में पाइपिंग का कारोबार करने वाले नितिन 15 लोगों की टीम के साथ कनॉट प्लेस में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 7 पर ये अपनी टीम के साथ दिन में केजरीवाल के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थें। इनके अलावा आईटी कंपनी चलाने वाले एक युवक मुंबई से आकर गेटर नंबर 7 पर आप का झंडा बुलंद किए हुए थे। ये लोगों को आप को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे थें और टोपियां बांट रहे थे। इसी तरह उज्जैन की रहने वाली टेक्सटाइल डिजाइनर अपराजिता भी राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर आप की टोपियां बांट रही थीं। अपराजिता दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भी चुनाव प्रचार कर रही हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के निवासी और शेयर ब्रोकर प्रवीण जैन ने तो आम आदमी पार्टी को बकायदा 50 हजार रुपए चंदा दिया है और अपने दोस्त के साथ पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इनके दोस्त अवनिश शर्मा कनॉट प्लेस में और प्रवीण जैन अन्य क्षेत्रों में प्रचार कर रहे थे। इसी तरह दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में स्थित नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, फरीदाबाद, गुडग़ांव, रोहतक, रेवाड़ी के अलावा पंजाब से हजारों की तादाद में समर्थक दिल्ली में पहुंचे हैं।
शहीद डीएसपी के रिश्तेदार भी जुटे-
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में 3 मार्च 2013 में शहीद हुए डीएसपी जियाउल हक के रिश्तेदार भी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जियाउल हक की मौसी के बेटे समीर अहमद देवरिया और कुशीनगर से 20 लोगों की टीम के साथ दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का प्रचार कर रहे हैं। समीर अहमद दिल्ली में रहने वाले देवरिया और कुशीनगर के लोगों के बीच झाड़ू पर बटन दबाने की अपील कर रहे हैं।

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home