Monday 8 December 2014

मफलरमैन रिटर्नस ने सुपरमैन-स्पाइडरमैन को पीछे धकेला

-आप कार्यकत्र्ताओं के लिए मफलरमैन बना सबसे बड़ा नायक
-दो सप्ताह से सोशल मीडिया पर छाया मफलरमैन
बलिराम सिंह , नई दिल्ली

सुपरमैन, स्पाइडर मैन, हिमैन और बैटमैन के बाद अब आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ता अपने बच्चों को मफलरमैन में रूचि बढ़ा रहे हैं। सोशल मीडिया में आप नेता अरविंद केजरीवाल पिछले दो सप्ताह से मफलरमैन रिटर्नस के नाम से छाए हुए हैं। टिवट्र पर तो मफलरमन ने मोदी को 10वें पायदान पर धकेल दिया है। हालांकि फॉलोअर्स के मामले में अभी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या केजरीवाल की अपेक्षा तीन गुना ज्यादा हैं।
फेसबुक, टिवट्र जैसे सोशल मीडिया पर में हर जगह पर अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टक्कर दे रहे हैं। आप कार्यकत्र्ता केजरीवाल को भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे ज्यादा मजबूती से आवाज उठाने वाला नायक बताया जा रहा है। फेसबुक पर मफलरमैन रिटर्नस नाम से शुरू किए गए पेज को अब तक 1649 लोग लाइक कर चुके हैं। इसी तरह ट्विटर पर दिखाए जा रहे ट्रेंड में पहले पायदान पर मफलरमैन है, जबकि 10वें पायदान पर मोदी हैं। हालांकि ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आप नेता अरविंद केजरीवाल के फॉलोवर्स की तुलना की जाए तो फिलहाल नरेन्द्र मोदी से केजरीवाल काफी पीछे हैं। अरविंद केजरीवाल के फिलहाल 29 लाख 50 हजार फॉलोवर्स हैं, जबकि इससे तीन गुना ज्यादा फॉलोवर्स नरेन्द्र मोदी (84 लाख 60 हजार) के हैं।
खास बात यह है कि ट्विटर पर मफलरमैन का तेजी से खास आदमी नामक पेज पीछा कर रहा है।  मफलरमैन के विपरीत खास आदमी पेज पर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ ज्यादा कमेंट आ रहे हैं। यहां पर केजरीवाल और उनकी टीम की पूर्व स्थिति और वर्तमान से संबंधित फोटो व अन्य कमेंट किए जा रहे हैं। खास आदमी पेज पर सर्वाधिक चर्चा अरविंद केजरीवाल के बिजनेस क्लास में बैठ कर हवाई यात्रा करने पर कमेंट आ रहे हैं।
मफलरमैन रिटर्न पेज पर कुछ खास पोस्ट-
-सुपरमैन, स्पाइडरमैन, हिमैन और बैटमैन के बाद अब रियल हीरो मफलरमैन
-निकरमैन (नरेन्द्र मोदी) बनाम मफलरमैन (केजरीवाल)
-मफलरमैन को रोकने के लिए मोदी, मीडिया, 200 सांसद, 300 दिल्ली के नेता और संघ के 15 हजार कार्यकत्र्ताओं का दिल्ली में जमावड़ा होने वाला है।

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home